You are currently viewing Agniveer Entrance Examination: भारतीय सेना ने अग्निवीर प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किया

Agniveer Entrance Examination: भारतीय सेना ने अग्निवीर प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किया

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने आग्निवीर सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीई) चरण -1 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। परीक्षा 22 अप्रैल से 3 मई 2024 तक होगी।

भारतीय सेना ने जारी किया Agniveer Entrance Examination (सीई) के लिए एडमिट कार्ड

भारतीय सेना ने पहले ही Agniveer Entrance Examination के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे। इस भर्ती के तहत आग्निवीर जनरल ड्यूटी (जीडी), आग्निवीर एसकेटी / क्लर्क, आग्निवीर तकनीकी और आग्निवीर ट्रेड्समैन के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

भारतीय सेना करेगी आग्निवीर सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीई) का आयोजन

भारतीय सेना फेज-1 भर्ती प्रक्रिया का आयोजन करेगी जिसे शारीरिक फिटनेस परीक्षण (पीएफटी) के रूप में जाना जाता है। आग्निवीर के लिए पीएफटी परीक्षण को सभी क्षेत्रों या जीआरओ (क्षेत्रीय भर्ती कार्यालय) के लिए अलग-अलग तारीखों पर आयोजित किया जाएगा।

आर्मी द्वारा सामान्य प्रवेश परीक्षा कंप्यूटर-आधारित टेस्ट मोड में कराई जाएगी

सेना आग्निवीर की सामान्य प्रवेश परीक्षा कंप्यूटर-आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित करेगी। भारत भर में 25,000 से अधिक पदों के लिए रिक्तियां खुली हैं।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कदम

  • कदम 1- भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • कदम 2- सेना आग्निवीर एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें
  • कदम 3- उम्मीदवार के प्रमाणपत्रों जैसे उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें
  • कदम 4- सेना आग्निवीर एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करें
  • कदम 5- एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लें।

भारतीय सेना में आग्निवीर बनने का मौका

भारतीय सेना में आग्निवीर बनने के लिए आयु सीमा 17.5 से 21 वर्ष के बीच है। इस भूमिका के लिए चयनित उम्मीदवारों को चार वर्षों तक आग्निवीर के रूप में सेवा करने का मौका मिलेगा।

Leave a Reply